वेबसाइट के बारे के बारे में

एक समय था कि जब हम कंही घूमने जाते थे और आने के बाद अपने फैमिली, दोस्तों, रिश्तेदारों, को उस जगह के बारे में , वंहा के लोगों के बारे में , वंहा के रीतिरिवाज और खान पैन के बारे में बताते हैं , और लोग बहुत ध्यान से सुनते थे। लेकिन समय दौर काफी बदल गया। अब लोग टेलीविजन और रेडियो के वजाय मोबाइल फ़ोन ज्यादा स्पेंट करते हैं।

यही से सिलसिला शुरू होता है किताब पढ़ने के साथ-साथ आर्टिकल पढ़ने का कि यदि हम कंही घूमने जा रहे है या किसी भी फील्ड के बारे में रिसर्च करनी इंटरनेट एक अच्छा जरिया है जंहा हमें इनफार्मेशन मिल जाती है जिससे हमारा समय बच जाता है। यही से शुरुआत होती है इस वेबसाइट कि जिसमें मैं ट्रेवल से रिलेटेड आर्टिकल लिखता हूँ जो अच्छी तरह से रिसर्च करके हम आप तक लाते हैं। आइए जानते है थोड़ी सी डिटेल्स हमारे बारे में।

About us (ऑथर के बारे में)

हेलो दोस्तों 😄
मेरा नाम अंकित कुमार सेन हैं। पेशे से तो मैं डिजिटल मार्केटर और वेब डेवलपर हूँ लेकिन साथ में ही मुझे राइटिंग, और घूमने का बहुत शौक है। मैं होस्पिटलिटी सेक्टर से काफी जुड़ा हुआ हूँ जिसकी वजह से आये दिन नयी-नयी जगहों को एक्स्प्लोर करता रहता है।

मै मध्यप्रदेश के एक छोटे से गावं से हूँ। मैंने अपना ग्रेजुएशन 2018 में पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड एक कॉलेज दिशा इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी रायपुर, छत्तीसगढ़ से पूरा किया हूँ।

ट्रेवल और टूरिज्म से जुड़े होने कि वजह से मुझे नयी-नयी जगह को एक्स्प्लोर करना, ट्रिप को कैसे प्लान करें अफोर्डेबल बजट में, कौन सी प्लेस कौन से मौसम में घूमने के लिए परफेक्ट है इन सब चीजों का काफी अनुभव हो गया है।

इसी अनुभव को साझा करने के लिए मैंने ये ट्रेवल ब्लॉग वेबसाइट बनायीं है जिसकी मदद से मैं नयी और पुरानी टूरिस्ट प्लेसेस, उनके इतिहास, उस जगह कि संस्कृति , बोली जाने वाली भाषा, लोक नृत्य, खान-पान, वेशभूषा, और वंहा के मौसम के बारे में आर्टिकल लिखता हूँ।

इस वेबसाइट को इस लेवल पर पंहुचाने में आप सभी रीडर का भी बहुत-बहुत धन्यवाद कि आप लोगो को ये आर्टिकल पसंद आते हैं। अगर का इस वेबसाइट और इसके कंटेंट के बारे में कोई सुझाव है तो आप अपना फीडबैक जरूर साझा करें।

यदि आप भी एक लेखक है और अपने आर्टिकल को हमारी वेबसाइट में प्रकाशित करना चहिते है तो अपना आर्टिकल सबमिट जरूर अक्रें।

आप हमसे सोशल मीडिया के माध्यम से भी कनेक्ट हो सकते हैं।

Facebook Instagram LinkedIn YouTube

धन्यवाद 💚
🧳🛤️🚵🚍🚉✈️

Read travel web-stories

श्रीलंका में घूमने वाले प्रमुख पर्यटन स्थल। भूटान में घूमने वाले प्रमुख पर्यटन स्थल | भूटान से 10 जुड़े रोचक तथ्य (Interesting facts About Bhutan) 10 ट्रेवल कंटेंट क्रिएटर जो महीनों का लाखों कमाते है। कैंची धाम – नीम करोली बाबा से अनसुलझे जुड़े रहस्य।